हमारे विषय में
प्रशासनिक ढांचा
ढांचागत सुविधाएं
ट्रेनिंग
हमारे संकाय सदस्य
संपर्क करे
फोटो गैलेरी

हमारे विषय में
इतिहास
दार्शनिक
परिवर्तन वाहक
हमारे कार्यकलाप
हमारा केन्द्र बिन्दु
क्वालिटी सिस्टम

मुख्य संदेश
अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक
कार्यकारी निदेशक
खाद्य सुरक्षा संस्थान निदेशक

ढांचागत सुविधाएं
शैक्षिक क्षेत्र
पुस्तकाल
कंप्यूटर प्रयोगशाला
गुणवत्ता नियंत्रण प्रयोगशाला
छात्रावास

ट्रेनिंग
नियमित पाठयक्रम
सीधी भर्ती प्रशिक्षण
अन्य ट्रेनिंग
सम्मेलन
 
संदेश अध्यक्ष तथा प्रबंन्ध निदेशक English version

भारतीय खाद्य निगम को राश्ट्र की खाद्य सुरक्षा सुनिष्चित करने की भारी जिम्मेदारी दी गई है। हमारे अधिकारी और कर्मचारी एवं भारतीय खाद्य की टीम के सदस्य निगम के विकास एवं प्रदर्षन को सुनिष्चित कर रहे है।

निपुणता एवं ज्ञान की निरन्तर उन्नयनता निगम के समूह में विद्यमान सदस्यो को राश्ट्रीय एवं अर्न्तराज्यीय के षीघ्रता से और उच्च र्स्पधा पर्यावरण की नकल के लिए लगातार सफलता आवष्यक है। नऐ भर्ती अधिकारियों के षिक्षण में विषेश उभारण रेखित की जाना चाहिये। ताकि वो निगम का ध्येय/लक्ष्य पूरा करने के लिये प्रयाप्त रुप से विकसित एवं वचनबध्द हो।

मुझे यह जानकर प्रसन्नता है कि खाद्य सुरक्षा संस्थान शिष शिक्षण एवं विकास केन्द्र बड़ी संख्या के अत:क्षेत्र के माध्यम से कर्मचारियो की उन्नती/तरक्की, शिक्षण एवं विकास के लिए भूमिका निभा रहे है। कला के बुनियादी ढ़ाँचे की दषा/अवस्था को विकसित कर और नवीनतम कार्य प्रणाली अपनाकर वहाँ पर अनोखे शिक्षण वातावरण का निर्माण कर, खाद्यय सुरक्षा संस्थान बराबरी की भूमिका निभा रहा है। विभिन्न विशयो कि निश्पक्ष कार्यात्मक शिक्षण के अतिरिक्त यह प्रबंधको महान, बुध्दिमान बनने में सहायता कर रहा है।

मै विश्वास करता हूँ की आने वाले वर्ष में भारतीय खाद्य निगम को शिक्षण संगठन बनाने, अपने अधिकारियों को वचनबध्द व्यवसायिक परिवार बनाने में समर्थ करके भारतीय खाद्य निगम का स्वपन का पूरा करने का अत्यन्त दार्षनिक भूमिका खाद्य सुरक्षा संस्थान ने निभायी है।


अध्यक्ष तथा प्रबंध निदेषक

मुख्य पृष्ठ हमारे विषय में ढांचागत सुविधाएं पाठयक्रम हमारे संकाय सदस्य संपर्क करे फोटो गैलेरी