हमारे विषय में
प्रशासनिक ढांचा
ढांचागत सुविधाएं
ट्रेनिंग
हमारे संकाय सदस्य
संपर्क करे
फोटो गैलेरी

हमारे विषय में
इतिहास
दार्शनिक
परिवर्तन वाहक
हमारे कार्यकलाप
हमारा केन्द्र बिन्दु
क्वालिटी सिस्टम

मुख्य संदेश
अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक
कार्यकारी निदेशक
खाद्य सुरक्षा संस्थान निदेशक

ढांचागत सुविधाएं
शैक्षिक क्षेत्र
पुस्तकालय
कंप्यूटर प्रयोगशाला
गुणवत्ता नियंत्रण प्रयोगशाला
छात्रावास

ट्रेनिंग
नियमित पाठयक्रम
सीधी भर्ती प्रशिक्षण
अन्य ट्रेनिंग
सम्मेलन
 
संदेश कार्यकारी निदेशक (कार्मिक) English version

कृषि भारत की अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी है। इस क्षेत्र में हो रहे मौलिक परिवर्तन के साथ अध्ययन केन्द्र उत्पादन से प्राथमिकीय अत: षोध विषिश्टाये सूचनाये मानव संसाधन और बाजार के पर्वधन की तरफ स्थानंतरण किया जा रहा है। हाल के बीते समय में हमने जिन प्रमुख विकास को देखा है वह है वस्तु बाजार की स्थापना खद्यान्न के सभँलाई से निपटने के लिए तंत्र की स्थापनाये, नऐ गोदाम प्राप्ति विशय, सार्वजनिक खरीद के विकास में सूचना प्रोद्योगिकी का उपयोग ब्रध्द निर्धारित परिवर्तन प्रणाली/ व्यवस्था प्रणाली/व्यवस्था का विकास इत्यादि।

वर्तमान दिन के गतिषील माहौल में समताओ के निजी स्तर दर उन्यन करने की आवष्यकता है। खाद्य सुरक्षा संस्थान में शिक्षा एवं विकास की रणनितिक प्रक्रिया के तौर पर वकालत की जाती है जो कि संस्थान में व्यापक प्राथमिकता में शिक्षित किया जाता है। सभी कार्यक्रम अनाजो के गुणवत्ता पहलू को समृध्द बनाने के लिये प्रयत्न किया जा रहा है।

भारतीय खाद्य निगम के कर्मचारियों को................... प्रदर्षन/अनावरण के लिये खाद्य सुरक्षा संस्थान में सक्रियता से सुझ-बूझ वाले प्रतिश्ठ व्यक्तियो को सम्मिलित किया है। खाद्य सुरक्षा संस्थान में भारतीय खाद्य निगम के दोनो निबंधन मात्रा एवं गुणवत्ता प्रशिक्षण प्रयत्न के कार्यक्रम संचालको मजबूत करने के लिये कई उपाय किये गये है। सुधरे हुऐ बुनियादी ढाँचे के साथ खाद्य सुरक्षा संस्थान में प्रषिक्षण सुविधाये अन्य सस्थानो की और बढ़ाया है एवं बिना उपयोग के ढाँचे को भुगतान के आधार दर किराए/भाड़े पर दिया है। भारतीय खाद्य निगम के अधिकारियों को अच्छे प्रषिक्षण के अवसर के प्रावधान के लिये संस्थान में लगातार रुपांकन एवं कार्यक्रम देने के अवसर को उन्नयन किया है। खाद्य सुरक्षा संस्थान, भारतीय खाद्य निगम द्वारा लख्य प्राप्ति की सदस्यता के लिए सक्षमता एवं नई सस्थांनिक सर्मथता के लिये वचनबध्द है।

मुझे विषवास है की जो खाद्य सुरक्षा संस्थान के कार्यक्रम में उपस्थित हो रहे है वो बहुमूल्य सूक्ष्म दृश्ट्रि प्राप्त करेगें एवं संगठन के साथ-साथ खाद्यान्न के विकास के लिये महत्वपूर्ण योगदान देगे।


कार्यकारी निदेषक (कार्मिक)

मुख्य पृष्ठ हमारे विषय में ढांचागत सुविधाएं पाठयक्रम हमारे संकाय सदस्य संपर्क करे फोटो गैलेरी